काशी में पीएम मोदी ने कहा ‘देश सफलता के नए कीर्तिमान करेगा’…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। अपने दो दिनी दौरे के दौरान वह विभिन्न योजनाओं की सौगात पूर्वांचल की जनता को देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का आज दूसरा दिन है। पीएम शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे BHU पहुंचे। यहां संसद संस्कृत प्रतियोगिता के टॉपर्स को सर्टिफिकेट बांटे। इसके बाद पीएम ने कहा- भगवान शिव के आशीर्वाद से काशी में चारों ओर विकास का डमरू बजा। इसके पहले भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया।

वाराणसी में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 10 वर्षों में विकास ने काशी को सींचा। बोले कि मैंने कहा था काशी विश्वनाथ धाम देश को निर्णायक भविष्य की ओर ले जाने के लिए फिर से राष्ट्रीय भूमिका में लौट रहा है। परिसर में देश भर के विद्वान आ रहे हैं।

युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे : PM मोदी

बीएचयू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

बता दें  प्रधानमंत्री काशी को 13202 करोड़ रुपए की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके अलावा 3 कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे। संत रविदास मंदिर और करखियांव में प्रधानमंत्री 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। अमूल डेयरी प्लांट से वे काशी में दुग्ध क्रांति की शुरुआत करेंगे।

गुरुवार रात 10 बजे पीएम विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने स्वागत किया। वाराणसी में पीएम मोदी ने 25KM का रोड शो किया। रात करीब 11 बजे बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे। पीएम ने रात्रि विश्राम गेस्ट हाउस में ही किया।