यूपी; आगरा में लूटपाट के दौरान कारोबारी की हत्या, विरोध पर पत्नी के साथ भी मारपीट!

आगरा। हरीपर्वत क्षेत्र में विजय नगर पुलिस चौकी से सौ मीटर की दूरी पर सोमवार दोपहर केमिकल कारोबारी दिलीप गुप्ता के घर में बदमाशों ने दुस्साहिसक वारदात की। लूट के दौरान कारोबारी की हत्या कर दी। उनकी पत्नी को पीटकर लहूलुहान कर दिया और घर से गहने और नकदी समेट ली।

वारदात के बाद भागते बदमाशों का बस्ती वालों ने पीछा किया, लेकिन पुलिस चौकी के सामने से बेखौफ अंदाज में भाग गए। पुलिसकर्मी बाइक की चाबी ही खोजते रह गए। जब तक पुलिस सक्रिय हुई बदमाश दूर भाग चुके थे।

सुल्तानगंज में रहने वाले 63 वर्षीय दिलीप गुप्ता की रावतपाड़ा में दिलीप केमिकल के नाम से फर्म है। उनका साबुन और टायलेट क्लीनर का थोक कारोबार है। दो मंजिला मकान के भूमिगत तल पर उनका गोदाम है। सोमवार दोपहर में दिलीप गुप्ता गोदाम में थे और उनकी पत्नी दूसरी मंजिल पर घर में थीं। उनकी दुकान पर काम करने वाला लोकेश पहुंचा। उसने गेट खुलवाया। थोड़ी देर में ही उसके तीन और साथी गेट में घुस गए। उनके चेहरे गमछा से ढंके थे।

तीनों बदमाशों ने दिलीप को बेसमेंट में दबा लिया। उनके सिर में ईंट से प्रहार किया। इसके बाद हाथ और पैर बांधकर उन्हें फर्श पर पटक लिया। इसके बाद लोकेश दूसरी मंजिल पर पहुंच गया। उसने लता से कहा कि बदमाश आ गए हैं। जल्दी चाबी दे दो। नीचे मकान मालिक को पकड़ लिया है और उनको पीट रहे हैं। उन्होंने विरोध किया तो लोकेश ने उन पर हमला बोल दिया। वह घायल होकर गिर पड़ीं। इसके बाद लोकेश ने पूरा घर खंगाला।

घटना के समय बदमाशों ने दिलीप के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए। पुलिस चौकी पर लगे कैमरों से हुई रिकार्डिंग में बदमाश भागते दिखे हैं। भागते समय बदमाश दो बैग फेंक गए। वे कितने गहने और नकदी ले गए? इसकी अभी जानकारी नहीं हो सकी है।