बसपा ने वाराणसी और फिरोजाबाद के बदले प्रत्याशी, पीएम मोदी के सामने सैय्यद नेयाज अली

बसपा ने वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने वाले अपने प्रत्याशी को बदल दिया है। अब अतहर जमाल लारी के बजाय पार्टी ने सैय्यद नेयाज अली (मंजू भाई) को चुनाव मैदान में उतारा है। बसपा ने फिरोजाबाद के प्रत्याशी सतेन्द्र जैन सौली का भी टिकट काटते हुए चौधरी बशीर को उम्मीदवार बनाया है।

शुक्रवार को बसपा ने 11 प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की। इसमें वाराणसी व फिरोजाबाद के उम्मीदवार बदलने के साथ ही नौ और सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनमें पांच मुस्लिम, तीन-तीन अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के हैं। इसके साथ ही बसपा अब तक प्रदेश की 64 सीटों पर उम्मीदवार तय कर चुकी है।

अभी 16 और सीटों पर प्रत्याशियों का इंतजार

चूंकि बसपा अकेले ही सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है इसलिए पार्टी को अभी 16 और सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करना है। इनमें बहराइच, रायबरेली, अमेठी, हमीरपुर, बाराबंकी, कैसरगंज, गोंडा, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर और राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट हैं।

फिरोजाबाद सीट पर सपा प्रत्याशी अक्षय यादव हैं। वह सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव के बेटे हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के एक मात्र विधान परिषद सदस्य भीमराव अम्बेडकर को हरदोई सीट से चुनाव लड़ाने का निर्णय किया है।