अनोखा ऑफर: स्याही लगी ऊँगली दिखाओ, डोसा-लड्डू खाओ!

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज यानी 26 अप्रैल को 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर मतदान हुआ। जिन राज्यों में वोटिंग हुई उनमें असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, राजस्थान, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर शामिल हैं।

दूसरे चरण में केरल से 20, कर्नाटक से 14, राजस्थान से 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से 8-8, मध्य प्रदेश से 7, असम और बिहार से 5-5, बंगाल और छत्तीसगढ़ से 3-3, जम्मू-कश्मीर , मणिपुर। वहीं त्रिपुरा में 1-1 सीटों पर वोटिंग हुई।

लोकसभा चुनाव 2024 का दूसरा चरण बहुत ही रोमांचक रहा। दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान बेंगलुरू में वोटरों के बीच जागरूकता फैलाने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए होटलों की ओर से विशेष पेशकश दी जा रही है। होटल और रेस्तरां की ओर से मतदाताओं को मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है।

मेट्रो शहर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के दिलचस्प प्रस्तावों ने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान आकर्षित किया है, कई यूजर्स ने इस पहल की सराहना की है। वोट डालने के बाद मतदाताओं को मुफ्त भोजन का लुत्फ लेने के लिए होटल के बाहर लंबी-लंबी लाइनों में लगे होने का वीडियो वायरल हो रहा है। लोकसभा चुनाव के दिन इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए लोगों को होटल में अपनी स्याही लगी उंगलियां और अपना मतदाता पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य था। मजे की बात तो यह है कि शहर में मतदान के दिन मतदाताओं के लिए उपलब्ध यह एकमात्र ऑफर नहीं है। बेंगलुरुवासी रैपिडो में मुफ्त सवारी और अन्य बहुत कुछ का भी आनंद लेते लोग देखे गए।