राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी ने की आत्महत्या; भाई-भाभी से थी परेशान!

राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप कौर ने कथित तौर पर अपने भाई और भाभी से झगड़े के बाद पंजाब के भाखड़ा नहर में कूदकर अपनी जिन्दगी समाप्त कर ली। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिता की शिकायत पर भाई और भाभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सुमनदीप के पिता जसपाल सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी पंजाब यूनिवर्सिटी में एमए की पढ़ाई कर रही थी। वह अपने बेटे विक्रमजीत सिंह और उसकी पत्नी पिंकी की ओर से सुमनदीप के साथ दुर्व्यवहार से व्यथित हैं।

कौन थीं सुमनदीप कौर?

राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप कौर कौन थीं? जब से राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप कौर की आत्महत्या के कारण मौत की खबर सोशल मीडिया पर सामने आई है, तब से पंजाब में लोग इस बात को लेकर हैरान हैं कि उन्होंने इतना साहसिक कदम क्यों उठाया।  कथित तौर पर अपने भाई और भाभी के उत्पीड़न के कारण उसने भाखड़ा नहर में कूदकर अपनी जान दे दी।

आत्महत्या करने वाली राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप कौर कौन थीं? 

वह 21 वर्षीय राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी थीं। वह पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला में एमए की पढ़ाई कर रही थी। वह वैश्विक मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा रखती थीं बताया गया है कि सुमनदीप 29 अप्रैल को सुबह 8 बजे घर से निकली थी। शाम को घर नहीं लौटने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बाद में परिजनों को पता चला कि वह नहर में कूद गयी है. उन्होंने गोताखोरों की मदद से नहर में तलाश की और उसका शव बरामद कर लिया।