यूपी; इधर चल रही थी सगाई; उससे पहले ही पहले प्रेमी संग फरार हुई लडकी; ज्वेलरी व कैश भी उड़ाया!

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक युवती सगाई से पहले अपने बॉयफ्रेंड के साथ फरार हो गई. सहजनवा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती की सगाई मंगलवार को होनी थी. सगाई की सारी तैयारियां हो गई थीं. यही नहीं, सगाई में देने के लिए ज्वेलरी व कैश की व्यवस्था भी कर ली गई थी. सुबह घरवालों की नींद खुली तो घर में बेटी को न देखकर परेशान हो गए. उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, सहजनवा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती का प्रेम संबंध गांव के ही एक युवक से काफी दिनों से था. आसपास के लोग बताते हैं कि जब वह दोनों स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे, तभी साथ आते-जाते थे. उसी समय उन दोनों की दोस्ती हो गई थी. समय के साथ उनका रिश्ता प्यार में बदल गया.

घर के लोग गांव के ही युवक से बेटी की शादी करने के लिए तैयार नहीं थे. युवक से प्रेम सम्बन्ध को लेकर पूरे क्षेत्र में परिवार की बदनामी भी हो रही थी. ऐसे में घरवालों ने दूसरे गांव में एक युवक से उसकी शादी तय कर दी. गांव के लोग बताते हैं कि शादी इसलिए दूर तय की गई, ताकि युवती के प्रेम सम्बन्ध की शिकायत उनलोगों तक न पहुंचे. सगाई की तिथि तय होने के साथ तिलक व शादी की तिथि भी तय हो गई थी. घर में पूरी तैयारी चल रही थी. शादी के लिए जेवरात बनवा लिए गए थे. लड़के को देने के लिए भी अंगूठी व चेन आदि बनवा लिया गया था. दहेज में देने के लिए पैसों की पूरी व्यवस्था कर ली गई थी.

आज गोरखनाथ मंदिर में सगाई की रश्म पूरी होनी थी. इसके लिए दोनों पक्ष के नजदीक के रिश्तेदार भी कल ही पहुंच गए थे. सुबह 10:00 बजे से जाना था. ऐसे में सुबह घर की महिलाएं जगीं तो बेटी को घर में न देखकर उसको खोजने लगी, लेकिन वह नहीं मिली. उनको लगा कि हो सकता है आसपास गई हो अभी आ जाएगी, लेकिन काफी देर तक वह नहीं आई तो यह बात घर के पुरुषों तक पहुंची. उसके बाद से जगह- जगह खोजबीन शुरू हुई तो उसका कहीं पता नहीं चला. घर के लोग प्रेमी युवक के घर गए तो पता चला वह भी घर पर नहीं है. ऐसे में घर वालों के पैर तले की जमीन खिसक गई.