कुवैत की इमारत में लगी भीषण आग में 41 लोगों की मौत, 30 से अधिक भारतीय घायल!

कुवैत में एक इमारत में भीषण आग में 41 लोगों की मौत हो गई है। खबर है कि  इनमें से कई भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय दूतावास के अनुसार इस हादसे में 30 से अधिक भारतीय घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगफ इलाके में छह मंजिला इमारत की रसोई में आग लग गई थी। जिस इमारत में यह भीषण आग लगी, उसमें 160 लोग मौजूद थे और सभी एक ही संस्थान में काम करते हैं। बताया गया है कि इन मजदूरों में कई भारत के रहने वाले थे।

आग की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा- जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “कुवैत शहर में आग की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं। हमारे राजदूत शिविर में गए हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।”  उन्होंने कहा, “दुखद रूप से जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।”

बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश
कुवैत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत के आंतरिक मंत्री शेख फहाद अल-यूसुफ अल-सबाह ने पुलिस को मंगफ बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, जहां बुधवार को आग लगी थी। साथ ही, बिल्डिंग के चौकीदार और साथ ही, घटनास्थल पर आपराधिक साक्ष्य कर्मियों की जांच पूरी होने तक श्रमिकों के लिए जिम्मेदार कंपनी के मालिक को भी गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।