फाइनल टिकट के लिए आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और भारत; बारिश डाल सकती है खलल!

आज टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से है। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया और सुपर-8 में दक्षिण अफ्रीका से हार चुकी है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है।

टी20 क्रिकेट में भारत का इंग्लैंड पर पलड़ा भारी

नॉकआउट मैच में भारतीय टीम एक बार फिर रोहित शर्मा की अगुवाई में जोस बटलर की सेना का सामना करती नजर आएगी। टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 23 बार भिड़ंत हुई है जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया को 12 मैचों में जीत मिली है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

पिछले सेमीफाइनल में भारत को मिली थी हार

टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड ने भारत को सेमीफाइनल में 10 विकेट से हराया था। इंग्लैंड ने जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को करारी शिकस्त दी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों का लक्ष्य तैयार किया था जिसे इंग्लैंड ने 16 ओवर में हासिल कर लिया था। मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।