दर्दनाक: बेटी पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, बचाने को दौड़ी मां, करंट लगने से दोनों की मौत

सरकस गांव में एक मकान की छत के ऊपर झूल रहा हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर 12 साल की बच्ची पर गिर गया। करंट लगने से वह छटपटाने लगी। बेटी को बचाने आई मां भी चपेट में आ गई। दोनों की मौत हो गई

बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र में दर्दनाक घटना हुई है। सकरस गांव में एक किसान के मकान की छत पर 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई। करंट लगने से दोनों के शरीर बुरी तरह जल गए। मां-बेटी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। घटना के बाद ग्रामीणों ने विद्युत निगम के खिलाफ रोष जाहिर किया। मौके पर पहुंची पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा। परिजनों और ग्रामीणों को शांत कराने के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

 

गांव चिपकिया निवासी आरती (30) अपनी पुत्री तनु (12) के साथ अपने रिश्तेदार अर्जुन के पुत्र के नामकरण कार्यक्रम में शामिल होने सकरस गांव आई थी। शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे आरती अपनी बेटी के साथ मकान की छत पर गई थी। इसी दौरान हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर तनु के पैर पर गिरा तो वह करंट लगने से वह छटपटाना लगी। उसको बचाने के लिए मां आरती दौड़ा। वह भी करंट की चपेट में आ गई, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
हादसा देख चीख-पुकार मच गई। लोगों ने बिजली आपूर्ति बंद कराई, तब दोनों के शव हटाकर छत से नीचे उतार गए। सूचना मिलते ही एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव, सीओ अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचए। गांववालों ने विद्युत निगम की लापरवाही के चलते घटना होने का आरोप लगाया। आरोपियों पर कार्रवाई के साथ मकान के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन को हटाने की मांग की। तमाम विरोध के बाद शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू की गई। हादसे के बाद आरती के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।