बाराबंकी; अवैध संबंधों के शक में पत्नी का सिर किया तन से जुदा, फिर हाथ में लेकर सड़क पर घूम रहा था पति!

बाराबंकी में अवैध संबंधों के शक में शख्स ने अपने पत्नी का सिर बांके से काटकर तन से जुदा कर दिया. हत्या के बाद बेखौफ पति एक हाथ में कटा सिर और दूसरे में बांका लेकर कोतवाली की तरफ पैदल ही निकल पड़ा. राहगीरों और ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के मुताबिक यह पूरी वारदात फतेहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बसारा गांव की है, जहां के निवासी अनिल कुमार कनौजिया पुत्र बनवारी ने अपनी पत्नी वंदना का सिर काटकर हत्या कर दी. इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर पति सिर लेकर थाने की ओर चल पड़ा. उसकी इस हरकत को देखकर दहशत फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर जा रही पुलिस ने रास्ते में ही हत्यारे पति को दबोचकर सिर अपने कब्जे में ले लिया. नजारा देख पुलिस कर्मियों के भी हाथ-पैर फूल गए. वहीं थाने पर पहुंचे पति के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी. अनिल मिस्त्री का काम करता है. दोनों के एक चार वर्षीय पुत्र भी है.

बताया जा रहा है कि अनिल की पत्नी वंदना के किसी दूसरे शख्स के साथ अवैध संबंध थे. इसी बात लेकर दोनों पति-पत्नी के बीच आये दिन विवाद होता रहता था. कुछ दिनों पहले दोनों के बीच विवाद काफी ज्यादा हो गया था. मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था. जहां पुलिस ने दोनों के बीच समझौता करवाकर घर भेज दिया था. आज पति अनिल काम पर चला गया था, लेकिन थोड़ी देर बाद ही वह घर वापस आया और पत्नी को लेकर घर के अंदर गया. जहां बांके से काटकर पत्नी का सिर धड़ से अलग कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कमरे के अंदर सारा खाना बिखरा पड़ा था और खून फैला हुआ था. परिजनों ने बताया कि दोनों की शादी आठ साल पहले हुई थी और पति-पत्नी कई सालों से परिवार से अलग ही रहते थे.

बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई. पुलिस ने आरोपी पति अनिल कुमार कनौजिया को पत्नि के सिर और बांका के साथ गिरफ्तार कर लिया है. अनिल राजगीर का काम करता है. एसपी के मुताबिक पति अनिल को शक था कि पत्नी के किसी के साथ अवैध संबंध हैं. वह उससे बात भी करती है. इसी वजह से वह काफी गुस्से में रहता था और आज इस वारदात को अंजाम दे दिया. एसपी ने बताया कि पुलिस मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. पूरे मामले की जांच करके आरोपी पति के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.