बरेली; एडमिट कार्ड देने के नाम पर रुपये ऐंठ रहा टीचर; एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ा!

बरेली के फरीदपुर में छंगामल एंग्लो संस्कृत इंटर कॉलेज के शिक्षक प्रदीप सिंह को एंटी करप्शन की टीम ने शनिवार सुबह रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। शिक्षक छात्रों से बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र देने के एवज में तीन-तीन हजार रुपये वसूल रहा था।

जानकरी के अनुसार 22 फरवरी से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। इसको लेकर प्रवेश पत्र बांटने का काम इन दिनों कॉलेज में चल रहा है। एंटी करप्शन अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली कि कॉलेज में एक शिक्षक प्रवेश पत्र देने के लिए तीन-तीन हजार रुपये की मांग कर रहा है।

बिथरी चैनपुर के गांव फरीदपुर बरकली निवासी हुकुसिंह का बेटा भी इसी कॉलेज में कक्षा 12वीं में पढ़ता है। उसके बेटे से भी प्रवेश पत्र के लिए तीन हजार रुपये मांगे गए थे। हुकुम सिंह ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन कार्यालय जाकर शिकायत की। इसके बाद सीओ ने ट्रैप टीम गठित की। सुबह 10:35 बजे टीम कॉलेज में पहुंची।

पता चला कि केमिस्ट्री लैब के अंदर शिक्षक प्रदीप सिंह छात्रों से रुपये ले रहे हैं। टीम ने हुकुम सिंह को पहले से ही पाउडर लगे पांच-पांच सौ रुपये के नोट दे रखे थे। अंदर कमरे में जाकर जैसे ही शिक्षक ने रिश्वत ली एंटी करप्शन की टीम ने उसे पकड़ लिया। शिक्षक को गाड़ी में डालकर कैंट थाने ले जाया गया।

कॉलेज में रिश्वत लेते हुए शिक्षक के पकड़े जाने की खबर लगते ही खलबली मच गई। पकड़ा गया शिक्षक प्रदीप सिंह फरीदपुर की टीचर्स कॉलोनी में रहता है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की तरफ से कैंट थाने में शिक्षक प्रदीप सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।