गौतम गंभीर इस बार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? X पर खुद को दायित्वों से मुक्त करने का किया अनुरोध…जानें पूरा वाक्या

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट कर राजनीति से दूरी बनाने के संकेत दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है, जिससे मैं क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।

गौतम गंभीर ने लिखा है कि ‘मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द!’

उनके इस ट्वीट से अंदेशा ये लग रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में शायद उनका टिकट किसी और को दे दिया जाये। गंभीर अब अपना ध्यान पूरी तरह से क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं और इसी वजह से वो इस बार के चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगे। गौतम गंभीर ने 2019 के लोकसभा चुनावों में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर इलेक्शन लड़ा था और जीते भी थे।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने सांसद रहते हुए भी क्रिकेट में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की थी। वो आईपीएल में दो साल तक लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मेंटर रहे। इसके अलावा कई सीरीज और टूर्नामेंट्स के दौरान कमेंट्री भी की। उन्होंने लेजेंड्स लीग क्रिकेट में भी हिस्सा लिया था।