WPL: करीबी मुकाबले में RCB ने मुंबई को हराया, फाइनल में दिल्ली का मुकाबला होगा RCB से!

महिला प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने डिफेडिंग चैंपियन मुंबई को पांच रन से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 135 रन लगाए थे। मुंबई 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी।

फेल रहा मुंबई का टॉप ऑर्डर, कप्तान बड़ी पारी नहीं खेल सकीं

136 रन का टारगेट चेज करने उतरी मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा। टीम ने 27 रन पर पहला विकेट गंवाया। यास्तिका भाटिया 19 और हेली मैथ्यूज 15 रन बनाकर आउट हुईं। मिडिल ऑर्डर में नेटली सीवर-ब्रंट ने 23, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 33 और अमेलिया केर ने नाबाद 27 रन बनाए। ये तीनों बड़ी पारी नहीं खेल सकीं। बेंगलुरु की ओर से श्रेयांका पाटिल को दो विकेट मिले।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने 20 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। ओपनर स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन 10-10 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। ऐसे में एलिस पेरी ने 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऋचा घोष ने 14 रन बनाए। शेष बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं। मुंबई की ओर से हेली मैथ्यू, नेटली सीवर-ब्रंट और साइका इशाक ने 2-2 विकेट लिए।