PM नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के नाम लिखा पत्र, 10 साल की साझेदारी का किया जिक्र!

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को पत्र लिखा है। यह भारत सरकार के विकसित भारत संपर्क केंद्र द्वारा देशभर की जनता को भेजा गया है। पीएम मोदी ने लोगों से विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए सुझाव मांगे हैं। पीएम मोदी ने चिट्ठी में देश की जनता को ‘परिवारजन’ कहकर संबोधित किया है। साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने लिखा, आपका और हमारा साथ अब एक दशक पूरा करने जा रहा है। मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है।

पीएम मोदी ने लिखा, “प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था।”

बीते एक दशक में भारत में हुए बड़े बदलाव- प्रधानमंत्री

पत्र में पीएम मोदी ने कहा, “विकास और विरासत को साथ लेकर आगे बढ़ते भारत ने बीते एक दशक में जहां बुनियादी ढांचों का अभूतपूर्व निर्माण देखा, तो वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और राष्ट्रीय धरोहरों के पुनरुत्थान का साक्षी बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ। अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को सहेजकर आगे बढ़ते देश पर आज हर देशवासी को गर्व है।”

10 साल में लिए गए कई बड़े फैसले

उन्होंने लिखा, “यह आपका विश्वास और समर्थन ही था कि जीएसटी लागू करना, धारा 370 समाप्त करना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं के लिए नारी शक्ति बंदन अधिनियम, नये संसद भवन का निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कठोर प्रहार जैसे अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लेने से हम चूके नहीं।