आज दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की महारैली; सुनीता केजरीवाल भी होंगी शामिल!

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रामलीला मैदान में आज महारैली होने जा रही है। इसके मद्देनजर शनिवार को दिनभर रामलीला मैदान में रैली को लेकर चहल-कदमी देखने को मिली। तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय व विधायक दिलीप पांडेय समेत दूसरे नेता भी पहुंचे। महारैली में इंडिया गठबंधन का नारा ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ है।

सुनीता केजरीवाल भी होंगी शामिल
दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की रैली में शामिल होंगी।

रामलीला मैदान में आज होने वाली महारैली को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पुलिस के अनुसार, बाराखंभा रोड से गुरुनानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोलचक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरुनानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

अजमेरी गेट, कमला मार्केट के चारों ओर से गुरुनानक चौक और वीआईपी गेट के पास चमन लाल मार्ग, गुरुनानक चौक से तुर्कमान गेट तक भी यही स्थिति रहेगी। यह एडवाइजरी सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक लागू रहेगी। राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरार्ड चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर सुबह से डायवर्जन रहेगा। अंतरराज्यीय बस अड्डा, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय लेकर घर से निकलें।