MP; जेल में चल रहा था मिलाई के नाम पर रिश्वत लेने का खेल, विडियो वायरल; मचा हड़कंप!

ग्वालियर की केंद्रीय जेल में कैदियों से उनके परिजनों की मिलाई (मुलाकात) के नाम पर स्टाफ द्वारा पैसे लिए जाने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा करता हुआ एक वीडियो वायरल हो गया है, जिससे पूरे जेल – प्रशासन में हडकंप मच गया है। विडियो वायरल होने के बाद जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया है साथ ही जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

वायरल वीडियो में जेल में अपने बंदी से मिलने से पहले जेल परिसर के चेकिंग कक्ष में युवक से जेल पहरी पैसे लेते हुए दिखाई दे रहा है। पैसे देने वाले युवक के साथ आए एक अन्य युवक ने जेल पहरी को रिश्वत के पैसे लेते हुए वीडियो बना लिया था, जेल में बंदी से मुलाकात करने के बाद युवक ने जेल प्रहरी का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जेल पहरी का वायरल वीडियो जैसे ही जेल प्रबंधन के संज्ञान में आया वैसे ही प्रबंधन ने जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया।

यह है पूरा मामला

बता दें कि युवक से जेल में मिलाई के बदले रिश्वत लेते जेल पहरी का यह वायरल वीडियो ग्वालियर की केंद्रीय जेल का बताया जा रहा है, जेल के पहरी सत्येंद्र हर्षाना जेल में अपने बंदी से मुलाकात करने आए युवक से पैसे लेते का यह वीडियो युवक के एक आए एक अन्य साथी ने वीडियो अपने मोबाइल से रिकॉर्ड किया था। जिसमें साप दिखाई दे रहा है कि जेल पहरी सत्येंद्र हर्षाना युवक से जेल में बंदी से मुलाकात करने के बदले रिश्वत ले रहा है।

प्रशासन में गया हड़कंप

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही ग्वालियर से लेकर भोपाल तक जेल विभाग में हड़कम्प मच गया। केंद्रीय जेल ग्वालियर के जेलर ए एस नरवरिया ने बताया कि हालांकि इस मामले की उनके यहां अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है लेकिन वीडियो में दिख रहे जेल प्रहरी की पहचान सतेंद्र हरषाना के रूप में हुई है। उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच भी कराई जा रही है।