यूपी; खुद की अपहरण की झूटी कहानी में फंसा नीट का छात्र; गया जेल!

यूपी; शाहजहांपुर में एक नीट के छात्र ने आपके दोस्तों के साथ मिलकर 5 लाख रुपयों के लिए अपने ही अपहरण की एक बड़ी साजिश रच डाली। यह कदम उसने ऑनलाइन गेमिंग में अपनी फीस के करीब 2 लाख रूपये हारने के बाद उठाया। फिलहाल एसओजी, सर्विलांस टीम और स्थानीय पुलिस ने 24 घंटे के अंदर छात्र को बरामद कर इस मामले का सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। अपहरण की साजिश में आरोपी छात्र के साथ उसके दो दोस्त भी शामिल थे, पुलिस ने छात्र के दोनो दोस्तों को हरदोई जिले से गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी छात्र के साथ अपहरण की साजिश रचने के आरोप में जेल भेज दिया है।

हरदोई जिले के शाहाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला दिलावर निवासी अनीस खां का बेटा आरिज खां यहां चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला हयातपुरा में नीट की कोचिंग की तैयारी कर रहा था। उसके पिता कुवैत में रहते हैं। उसके पिता बेटे के खाते में ऑनलाइन पैसा डाल देते है। सात अप्रैल को छात्र के ताऊ सगीर खां ने शाहाबाद में थाने में तहरीर दी कि आरिज के मोबाइल से फोन आया था और पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी।

फिरौती नहीं देने पर आरिज को जान से मारने की धमकी दी थी। शाहाबाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके उसकी तलाश शुरु कर दी थी। हरदोई पुलिस ने यहां की पुलिस से संपर्क किया। अपहरण की खबर से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी ने एसओजी, सर्विलांस टीम तथा चौंक कोतवाली में पुलिस टीम का गठन करके खुलासे के निर्देश दिए। एसओजी तथा पुलिस अपहृत आरिज की तलाश में जुटी हुई थी। एसओजी तथा कोतवाली पुलिस ने अपहृत आरिज को सोमवार की दोपहर दो बजे नगरिया मोड़ के पास से ढाबे से बरामद कर लिया।

पुलिस ने उसका मोबाइल एक पानी भरे गड्ढे से बरामद कर लिया। एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्त आरिज ने स्वीकार किया कि दो दोस्त राजा व अरबाज के साथ षड्यंत्र के तहत ताऊ से अपना अपहरण बताकर पांच लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके चालान कर दिया। जबकि उसके दोनों दोस्तों को हरदोई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ऑनलाइन गेमिंग में एक लाख 80 हजार रुपये का हुआ था नुकसान 

एक माह पहले ऑनलाइन गेमिंग के दौरान उसके खाते से एक लाख 80 हजार रुपये कट गए थे और पैसे वापसी का कोई जरिया नहीं था। छात्र ने उसी दिन हरदोई में एक होटल के बाहर अपने दो दोस्त राजा व अरवाज के सहयोग से अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। तीनों लोग सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक होटल में रुके थे। होटल के बाहर से राजा ने उसके ताऊ सगीर खां से पांच लाख रुपये फिरौती की मांग की थी।