यूपी; पहले नौकरी फिर शादी का झांसा देकर डी-फार्मा की छात्रा से कई महीने तक किया दुष्कर्म!

फर्रुखाबाद जिले के निजी अस्पताल में नौकरी देने के बाद शादी का झांसा देकर एक डी-फार्मा की छात्रा से कई महीने तक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की मां से छह लाख रुपये भी वसूले गए। शिकायत के दो माह बाद पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज किया।

जानकारी के मुताबिक मैनपुरी सदर कोतवाली क्षेत्र की युवती बघार स्थित एक मेडिकल कॉलेज में डी-फार्मा की छात्रा है। वह रेलवे स्टेशन के पास किराये के कमरे में रहती थी। चार साल पहले एक मुलाकात के बाद से नवाबगंज थाने के गांव हुसैनपुर निवासी भानुप्रताप ने फोन पर बातचीत शुरू कर दी।

चार माह पहले भानु ने जसमई स्थित एक निजी अस्पताल में आठ हजार महीने पर नौकरी और रहने के लिए कमरा देने की बात कही। वह वहां नौकरी करने लगी। आरोप है कि एक दिन भानु ने शराब के नशे में जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इसकी जानकारी देने पर मां ने भानु प्रताप से बात की। बातचीत के बाद वह शादी करने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद वह दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता की मां से आरोपी ने कई बार में छह लाख रुपये भी ले लिए।
लखनऊ में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की धमकी के बाद लिखा मुकदमा
पीड़िता ने 28 मार्च को राज्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा। इसमें पूरा घटनाक्रम बताने के बाद लिखा कि थाने में शिकायत के करीब दो माह बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। अब यदि एक सप्ताह में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा गया, तो वह नौ अप्रैल सुबह 11 बजे लखनऊ में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देगी। इसी धमकी के बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया।