MP; उज्जैन में लगे इजराइल विरोधी नारे, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, जांच में जुटी पुलिस!

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में इजराइल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में लोग “इजराइल तू बर्बाद होगा” के नारे लगाते हुए सुनाई दे रहे हैं। इसी मामले पर उज्जैन के एसपी प्रदीप शर्मा ने जांच के आदेश दिए हैं। 35 सेकंड के इस वीडियो में पहले सुनाई दे रहा है कि “रहनुमा रहनुमा, मुस्तफा मुस्तफा, नारा ए तकबीर, अल्लाह हू अकबर, हिंदुस्तान जिंदाबाद.” लेकिन इसी के बाद “इजराइल तू बर्बाद होगा, इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह” जैसे नारे लगाए जा रहे हैं।

वीडियो जिले के उन्हेल का है। जहां गुरुवार को ईद की नमाज के बाद लोग एक जगह इकट्ठा हुए। भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने पहले “रहनुमा रहनुमा, मुस्तफा मुस्तफा, नारा ए तकबीर, अल्लाह हू अकबर, हिंदुस्तान जिंदाबाद.” लेकिन इसी के बाद “इजराइल तू बर्बाद होगा, इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह” जैसे नारे लगाए।  इसके बाद ‘इजराइल तू बर्बाद होगा, इंशा अल्लाह, इंशा अल्लाह’, ‘इजराइल के हुक्मरानों में आग लगा दो, आग लगा दो’ जैसे नारे भी सुनाई दे रहे हैं।

मामले में हिन्दू संगठन ने उन्हेंल पुलिस को एक ज्ञापन और वीडियो क्लिप सौंपा है। जिसमें बताया कि 11 अप्रैल को मुस्लिम समाज के लोगों ने कस्बा उन्हेंल में शहर काजी के दफ्तर के सामने सैकड़ों की भीड़ के रूप मे एकत्रित होकर देश विरोधी नारे एवं हिन्दू विरोधी नारे लगाये हैं। घटना दोपहर 12.30 से 1.00 बजे के बीच की बताई गई है। वीडियो क्लिप में युवाओं की भीड़ आपत्तिजनक एवं धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले नारे लगा रहे हैं। ज्ञापन सौंपकर हिंदू संगठन ने कहा कि अगर मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं की जाती है तो ये लोग आगामी भविष्य में भी धार्मिक भावनाओं को भड़काने एवं देश विरोधी गतिविधियां संचालित करेंगे। इसलिए इनके खिलाफ मामला दर्ज करके सख्त कार्रवाई की जाए।