MP; आतिशबाजी से रोशन हुई बाबा साहेब की जन्मस्थली; आज होंगे कार्यक्रम!

इंदौर; बाबा साहेब आंबेडकर जयंती के मौके पर उनकी जन्मस्थली महू में महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। शनिवार रात 12 बजे से ही कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई है। काली पल्टन स्थित भीम जन्मभूमि स्मारक पर आंबेडकर जयंती महोत्सव हो रहा है। रात 12 बजे समता सैनिक दल ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को गार्ड ऑफर ऑनर दिया। रात 12.01 बजे रंगारंग आतिशबाजी भी की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में डॉ. आंबेडकर के अनुयायी मौजूद रहे। रविवार सुबह मुख्य आयोजन होगा, जिसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शामिल होंगे। करीब 2 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है।

महू में बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती के मौके पर कई राजनीतिक दलों के नेता भी 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जन्मभूमि पर आकर माल्यार्पण करेंगे। इस बार आचार संहिता के चलते कोई भी राजनीतिक आयोजन महू में नहीं हो रहा है। इसके तहत रविवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव महू आ रहे हैं। वे यहां अंबेडकर जयंती पर जन्मस्थली पहुंच कर प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

धार भोजशाला जाएंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री मोहन यादव करीब 11.30 हेलिकॉप्टर से महू पहुंचेंगे। यहां सबसे पहले वह अंबेडकर स्मारक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। उसके बाद सीधे कारकेट से भोजशाला जाएंगे। यहां पर भोजन के बाद सीधे भोपाल के लिए रवाना होंगे। भाजपा के अलावा कांग्रेस के कई नेता भी यहां पर आएंगे।