कायदे से चोरी; ट्रैफिक पुलिस बनकर आंखों के सामने से उठाते थे कार, भाड़े पर ले रखी थी क्रेन!

दिल्ली के वसंतकुंज नार्थ थाना पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहनकर वाहन चोरी करने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाश के निशानदेही पर चोरी के वाहन खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है।

नके कब्जे से ट्रैफिक पुलिस ने वर्दी, तीन चोरी की कारों के कलपूर्जे और एक बाइक बरामद की है। आरोपियों की पहचान कुसुमपुर पहाड़ी निवासी विकास, खरीदारों की पहचान पीतमपुरा निवासी महेंद्र सिंह और मायापुरी निवासी रोशन के रूप में हुई है। इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी की टोयोटा कार का इंजन, टोयोटा कार की एक बॉडी, बीएमडब्ल्यू कार की एक बॉडी बरामद की गई है।

पुलिस को 15 मई को इलाके से एक टोयोटा कार चोरी होने की शिकायत मिली। थाना प्रभारी राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने जांच शुरू की। सीसीटीवी जांच में पता चला कि आरोपी ने ट्रैफिक पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी और क्रेन की मदद से कार को मौके से खींचकर ले गया। पुलिस ने क्रेन की पहचान कर उसके ऑपरेटर से पूछताछ की। पता चला कि आरोपी ने दिल्ली के कंझावला में स्क्रैप यार्ड में वाहन ले जाने के लिए क्रेन बुक की थी। पुलिस टीम ने कंझावला में छापेमारी की और चोरी के कार खरीदने वाले महेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस वहां से चोरी की गई कार की बॉडी बरामद कर ली। महेंद्र के निशानदेही पर पुलिस टीम ने कुसुमपुर पहाड़ी में पर छापा मारकर विकास को गिरफ्तार कर लिया।