T20 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ आज भारत का अभ्यास मैच!

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम तैयार है। एक जून को रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। इस मैच में भारतीय टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का सुनहरा अवसर होगा। न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले अभ्यास मैच में यशस्वी जायसवाल बल्ले से प्रभावी योगदान देकर प्लेइंग 11 में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। वहीं, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज घातक गेंदबाजी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण में जसप्रीत बुमराह का साथी बनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

कोहली के खेलने पर संशय बरकरार

टी20 विश्व कप के लिए चुने गए सभी साथी खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की नियमित प्लेइंग 11 के सदस्य हैं। हालांकि, टीम को विश्व कप के 13 साल के सूखे को खत्म करने के लिए सही संयोजन चुनना होगा। इस स्थिति में यह अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। विराट कोहली का इस मैच में खेलना मुश्किल माना जा रहा है क्योंकि वह अब तक न्यूयॉर्क नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा अन्य 14 खिलाड़ियों को आजमाना चाहेंगे।

जायसवाल को प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल

आईपीएल के बाद टीम के अधिकांश सदस्यों को दो सप्ताह का विश्राम मिला है। ऐसे में यह मुकाबला सभी खिलाड़ियों की लय परखने का सबसे अहम अवसर है। कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को यशस्वी जायसवाल के मामले में विवेकपूर्ण निर्णय लेने की जरूरत होगी। लय में होने के बावजूद उनका प्लेइंग 11 में जगह बना पाना मुश्किल माना जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण शिवम दुबे हैं। जायसवाल के अंतिम एकादश में जगह बनाने पर दुबे जैसे पावर-हिटर का पत्ता कट सकता है। दरअसल, जायसवाल के बाहर रहने से विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है। वहीं, डेथ ओवर्स में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले शिवम दुबे भी टीम में जगह बना सकते हैं।