बदायूं में किसान की पीटकर हत्या: पशुओं को चारा लेकर लौटते वक्त हमलावरों ने की पिटाई!

बदायूं में पशुओं को चारा लेकर लौट रहे किसान की विरोधी गुट के लोगों ने मंगलवार सुबह पीटकर हत्या कर दी। घटना के पीछे जमीन की रंजिश सामने आ रही है। बचाव में आई किसान की बेटी व भतीजे को भी हमलावरों ने जमकर पीटा। पुलिस ने फिलहाल किसान हरिराम (45) का शव कब्जे में ले लिया है। वहीं आरोपियों की तलाश का दावा किया जा रहा है।

वारदात कोतवाली दातागंज इलाके के दियोरी गांव में हुई। बताया जाता है कि हरिराम का गांव के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। हरिराम की कुछ जमीन को ग्राम समाज की भूमि बताकर दूसरे पक्ष के लोगों ने उस पर कब्जा कर लिया है। इसी कारण दोनों पक्षों के बीच तनातनी का माहौल कई दिन से बना हुआ था।

जबकि सोमवार सुबह हरिराम अपने खेतों से पशुओं को चारा लेकर घर लौट रहे थे। इस दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे चार हमलावरों ने उन्हें घेर लिया और लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। शोर शराबा सुनकर हरिराम का भतीजा अवनीश (25) पुत्र नौबत के अलावा बेटी मीरा बचाव में पहुंची लेकिन हमलावरों ने उन्हें भी पीटकर घायल कर दिया। वहीं हरिराम को मरणासन्न हालत में छोड़कर भाग निकले।

अस्पताल में किया मृत घोषित

परिवार वाले घायल हरिराम को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन यहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। बताया जाता है कि हरिराम के परिवार में बेटी व पत्नी के अलावा दो बेटे हैं। इनमें बड़ा रवींद्र गैर जिले में रहकर पालिटेक्निक की पढ़ाई कर रहा है। जबकि छोटा बेटा सुरजीत घर पर रहता है। कोतवाल अरिहंत सिद्धार्थ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा।