बदायूं; कछला नदी में डूबे 4 बच्चे; एक की मौत!

कछला: गंगा स्नान करते समय बुधवार सुबह आगरा के कुबेरपुर गांव के रहने वाले एक ही परिवार के तीन बच्चे बह गए। उनमें से दो बच्चों को बचा लिया गया, लेकिन 11 साल के निशांत की डूबकर मौत हो गई। इसके अलावा बुजुर्ग महिला समेत तीन और लोग बह गए, जिन्हें गोताखोरों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

निशांत (11) आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के गांव कुबेरपुर निवासी कृपाल सिंह का बेटा था। वह परिवार के साथ गंगा स्नान को आया था। कृपाल के साथ परिवार के लोग करीब नौ बजे डुबकी लगाने लगे। तभी निशांत, उसका भाई प्रशांत (16), बुआ की बेटी विशाखा (13) बह गए। यह देख कृपाल ने प्रशांत और विशाखा को बचा लिया, लेकिन निशांत नजरों से ओझल हो गया। काफी खोजबीन के बाद भी वह नहीं मिला। चीख-पुकार सुन घाट पर मौजूद अन्य लोग भी नदी में कूद पड़े। करीब 20 मिनट बाद निशांत का शव मिला। परिवार के लोग शव को उझानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां डॉक्टरों ने देखते हुए मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा एटा जिले के एका निवासी राधेश्याम (55) भी गंगा में डुबकी लगाते समय डूबने लगे। श्रद्धालुओं के शोर मचाने पर पहुंचे गोताखोर ने उन्हें बचा लिया। वहीं, कासगंज जिले के सोरों निवासी बुजुर्ग महिला और 12 वर्षीय बेटी भी गंगा में डूबने लगीं, जिन्हें बचा लिया गया। चश्मदीदों में प्रेमपाल ने बताया कि जहां ये हादसे हुए हैं, उसके पास गहराई अधिक है। यही बात निशांत के पिता कृपाल ने भी बताई, लेकिन गंगा में गहराई वाले स्थान पर कोई संकेतक नहीं लगा था।