T20 World Cup: बारिश ने दिखाया पाकिस्तान को बाहर का रास्ता; मेजबान USA सुपर 8 में पहुंचा!

अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा में खेला जाना वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। इस मैच में टॉस भी नहीं हो सका और तमाम कोशिशों के बावजूद मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। अमेरिका को मैच रद्द होने से जहां फायदा हुआ और ग्रुप-ए से भारत के बाद वह सुपर आठ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई। अमेरिका की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलने उतरी थी और उसने इतिहास रच दिया। वहीं, इसका सबसे ज्यादा प्रभाव 2009 की चैंपियन टीम पाकिस्तान पर पड़ा जिसका सफर ग्रुप चरण में ही थम गया।

अमेरिका और आयरलैंड के बीच में बारिश का पूर्वानुमान था क्योंकि फ्लोरिडा में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी। हालांकि, मैच के समय बारिश नहीं हुई, लेकिन मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हुई। मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने की भरपूर कोशिश की और वे इसमें काफी हद तक सफल भी हुए। अंपायर ने जब पहले निरीक्षण किया तो मैदान काफी गीला था। इसके एक घंटे बाद दोनों अंपायर फिर मैदान पर उतरे, लेकिन मैच शुरू करने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। तीसरी बार जब अंपायर निरीक्षण करने आए तो मैदान काफी हद तक सूख गया था, लेकिन 30 यार्ड सर्किल के पास कुछ गीलापन था जिस कारण अंपायरों ने 40 मिनट का समय और लेना सही समझा।

चौथी बार अंपायरों के साथ मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ भी निरीक्षण के लिए पहुंचे। निरीक्षण के दौरान ही हालांकि मैच में एक बार फिर बारिश का साया पड़ा और मैदान के चारों और काले बादल छा गए जिसके बाद मैदान को कवर्स से ढक दिया गया। इसके कुछ देर बाद तेज बारिश शुरू होने लगी और पांच-पांच ओवर का मैच होने की उम्मीद भी धूमिल हो गई। अंत में मैच को रद्द करने का फैसला किया गया।