टी20 विश्वकप ; ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराया; इंग्लैंड सुपर 8 में पहुंचा!

ऑस्ट्रेलिया ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 35वें मुकाबले में स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

स्कॉटलैंड की हार का फायदा इंग्लैंड को मिला। इंग्लैंड 5 पॉइंट्स के साथ सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर गया। उसका रनरेट स्कॉटलैंड से ज्यादा रहा। स्कॉटलैंड ग्रुप बी में तीसरे नंबर पर रहा।

स्कॉटलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट पर 180 रन बनाए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत झटके के साथ हुई। एश्टन एगर ने टीम को तीन रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। उन्होंने माइकल जोन्स को अपना शिकार बनाया। वह सिर्फ दो रन बना सके। इसके बाद मोर्चा जॉर्ज मुन्से और ब्रैंडन मैक्कुलन ने संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की विशाल साझेदारी हुई जिसे मैक्सवेल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर तोड़ा। उन्होंने मुन्से को 92 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया। वह 23 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, 12वें ओवर में मैक्कुलन जम्पा का शिकार बन गए। उन्होंने 34 गेंदों में दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 60 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस मैच में मैथ्यू क्रॉस 18, माइकल लीस्क पांच रन बनाने में कामयाब हुए। वहीं, रिची बेरिंग्टन 42 और क्रिस ग्रीव्स नौ रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट चटकाए जबकि एश्टन एगर, नाथन एलिस और एडम जम्पा को एक-एक विकेट मिला।