आगरा के दूध प्लांट में गैस रिसाव, 1 की मौत!

आगरा: जिले के निबोहरा में मंगलवार रात डेयरी प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव से हडकंप मच गया. इस हादसे में प्लांट के ऑपरेटर की मौत हो गई. अमोनिया गैस के रिसाव से आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने सुरक्षा के लिए हाथ से आसपास के क्षेत्र को खाली कर दिया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच करके मोर्चा संभाल लिया है.

जानकारी के मुताबिक, निबोहरा में स्थित गोविंद डेयरी प्लांट में चार कर्मचारी काम कर रहे थे. तभी रात करीब साढे आठ बजे डेयरी प्लांट में अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. जिससे प्लांट में भगदड़ मच गई. जिसमें अमोनिया गैस के रिसाव होने पर तीन कर्मचारी तो बचकर बाहर निकल आए. लेकिन डेयरी प्लांट ऑपरेटर राजू बेहोश होकर वहीं पर गिर गया और बेहोश हो गया. प्लांट ऑपरेटर राजू का अमोनिया गैस के रिसाव से दम घुट गया. जिसकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि, भगदड़ में गिरे एक कर्मचारी के भी चोट लगी है.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कराया एरिया खाली
सूचना पर पहुंची पुलिस ने डेयरी प्लांट के आसपास के क्षेत्र को खाली करा दिया है. जिससे लोग दहशत में हैं. सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंच गई. पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने बमुश्किल प्लांट आपरेटर राजू का शव निकाला. एसीपी फतेहाबाद अमरदीप लाल समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. एसीपी फतेहाबाद अमरदीप लाल ने बताया कि प्लांट आपरेटर की मौत हो चुकी है. अन्य कर्मचारी सुरक्षित हैं. अब हालात पर काबू पा लिया गया है.