फतेहपुर; दोस्त को उतारा मौत के घाट, 10 दिन तक शव को घर में छुपाये रखा!

फतेहपुर जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां कैमरे के लिए हुए विवाद के बाद एक युवक ने दोस्त की हत्या कर दी। इसके बाद शव को 10 दिन तक मौरंग के ढेर में छुपाए रखा। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को सोमवार सुबह बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के शहर स्थित नहर कालोनी के पास की है। शहर की नहर कॉलोनी के पास रहने वाले राम किशोर का बेटा आनंद मोहन सिंह उर्फ राजा और अमरजेई मोहल्ला निवासी फैसल (40) जिगरी दोस्त थे। राजा का शादीपुर में फोटो स्टूडियो है।

घर बुलाकर घटना को दिया अंजाम

एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि फैसल का बेटा सलमान आरोपी राजा के फोटो स्टूडियो में काम करता है। गत 2 मई को एक कार्यक्रम की बुकिंग में फोटोग्राफी के लिए सलमान स्टूडियो से राजा की बाइक और कैमरा लेकर गया था। मृतक फैसल के बेटे सलमान ने बाइक वापस कर दी थी, लेकिन कैमरा नहीं दिया था। आरोपी राजा कैमरा मांग रहा था। विगत 15 जून की रात राजा ने फैसल को अपने घर बुलाया और दोनों ने साथ में शराब पी। इसके बाद नशे की हालत में कैमरे को वापस करने को लेकर दोनों के बीच विवाद होने लगा। इस दौरान राजा ने डंडे से फैसल के सिर पर प्रहार कर दिया। इस घटना में फैसल की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपी राजा ने शव को पन्नी में लपेटकर घर के सामने लगे मोरम के ढेर में दफन कर दिया था।

पत्नी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

जब फैसल घर नहीं पहुंचा तो परिजनों और मृतक की पत्नी ने आरोपी राजा के घर पहुंचकर पति के बारे में पूछताछ की। इसपर राजा आनाकानी करने लगा। इसके बाद महिला ने राजा पर शक जाहिर करते हुए कोतवाली पुलिस पुलिस को शिकायती पत्र दिया था। मामले में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर राजा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

पूछताछ में आरोपी ने कबूल की हत्या

पूछताछ के दौरान आरोपी राजा ने फैसल की हत्या करना कबूल किया है। आरोपी की निशानदेही पर घर के सामने लगे मौरंग के ढेर के नीचे दफन शव को पुलिस ने बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतक के पत्नी की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।