खटीमा में बिजली गिरने से सगे भाई-बहन की मौत:धान की रोपाई करते वक्त हादसा!

उधम सिंह नगर खटीमा के सैजना में अपने खेत में धान की रोपाई कर रहे भाई-बहन पर बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई। खबर मिलने के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है। दोनों सुबह लगभग 10 बजे अपने परिवार के साथ खेत में धान की रोपाई कर रहे थे, तभी आकाशीय बिजली गिरने के कारण दोनों की मौत हो गई।

सैजना निवासी सुमित राणा और उसकी बहन सुहावनी राणा सुबह करीब 10 बजे अपने खेत में धान की रोपाई लगा रहे थे। साथ में उनकी मां संक्रांति देवी और बड़ा भाई गोविंद भी रोपाई कर रहे थे, तभी अचानक बिजली गिरी और बिजली की चपेट में आने से सुमित और सुहावनी की मौत हो गई। बिजली गिरने की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए खटीमा उप जिला अस्पताल लाया गया। तहसीलदार हिमांशु जोशी के अनुसार परिजनों को दैवीय आपदा और कृषि मंडी समिति से मुआवजा दिया जाएगा।

एक ही परिवार के भाई-बहन की अचानक दर्दनाक मौत के बाद गांव में शोक का माहौल है और उनके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इन दोनों गांव में लोग धान की रोपाई कर रहे हैं, ताकि बारिशहोने पर फसल अच्छी हो सके। रोपाई करते समय ही यह हादसा हो गया। इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने दोनों ही सब को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।