विश्वकप जीत कर टीम घर नहीं लौट पाई; बारबाडोस में लॉकडाउन जैसे हालात, बुरी तरह फंसी टीम इंडिया!

आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता बनने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत नहीं लौट पाई है. सोमवार कैरेबियाई द्वीपों पर आए भीषण तूफान के बाद बारबाडोस में ही फंसी हुई है. सारे एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है इसकी वजह से भारतीय टीम के स्वदेश लौटने में भी देरी हो गई है. करीब तीन लाख की आबादी वाला बारबाडोस रविवार शाम से ही लॉकडाउन जैसी स्थिति में है. इसका मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अगली सूचना तक बंद है तथा पानी एवं बिजली की आपूर्ति भी बाधित है.

भारतीय टीम का इंतजार फैंस भारत में बेसब्री से कर रहे हैं. टीम इंडिया को बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ सोमवार को चार्टर उड़ान से भारत के लिए रवाना होना था. तूफानी हवाओं के दस्तक देने की वजह से बारबाडोस लगभग बंदी की स्थिति में पहुंच गया है. बारबाडोस और आसपास के द्वीपों के जनजीवन प्रभावित करने वाली तेज हवाओं और तूफान की चपेट में रहने की आशंका है.

भारतीय मीडिया द्वारा किए गए बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया अमोर मोटली से की गई बात में जानकारी दी गई है कि एयरपोर्ट को अगले 12 घंटे में खेला जा सकता है. फाइनल मैच के लिए बारबाडोस पहुंचे बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मीडिया से कहा, ‘‘आप लोगों की तरह हम भी यहां फंसे हुए हैं. पहले हमें यह देखना होगा कि खिलाड़ियों और बाकी सबको यहां से किस तरह सुरक्षित निकाला जाए और फिर हम भारत पहुंचने कर स्वागत कार्यक्रम के बारे में सोचेंगे.’’