UP: लखनऊ में छात्रा पर दिन दहाड़े एसिड अटैक; देर रात पुलिस ने पकड़ा आरोपी!

लखनऊ के चौक इलाके में बुधवार सुबह एक छात्रा पर शोहदे ने एसिड फेंक दिया। उसको बचाने के फेर में उसका मौसेरा भाई भी चपेट में आ गया। दोनों झुलस गए। दोनों को ट्रामा में भर्ती कराया गया है। वहीं, बुधवार की देर रात एसिड अटैक करने वाला युवक पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। उसके पैर में गोली लगी है। वारदात लखनऊ के गुलालाघाट में हुई। आरोपी का असली नाम अभिषेक वर्मा है। वह लखीमपुर का रहने वाला है।

व्यापार मंडल के एक पदाधिकारी की 22 वर्षीय बेटी बुधवार सुबह आठ बजे लोहिया पार्क के पास मौसेरे भाई के साथ खड़ी थी। इसी बीच शोहदा उसके पास पहुंचा और कुछ बातचीत की और वहां से चला गया। इसके बाद अचानक वापस लौटकर उस पर एसिड फेंक दिया। जैसे ही एसिड फेंका उसका भाई आगे आ गया जिससे उस पर भी एसिड पड़ गया।

डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि दोनों काफी दहशत में हैं। इलाज जारी है। स्थिति सामान्य होने पर उनसे बातचीत कर जानकारी ली जाएगी। दूसरी तरफ सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस  ने तफ्तीश शुरू की। देर रात मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

काली टीशर्ट पहने था एसिड फेंकने वाला आरोपी

हमलावर शोहदा काली टीशर्ट पहने हुए था। बताया जा रहा है कि शोहदा जब छात्रा के पास पहुंचा और बातचीत करने का प्रयास किया तो उसने उसे भगा दिया। इसके बाद आरोपी ने छात्रा पर एसिड फेंक दिया।