दर्दनाक हादसा: ट्यूबवेल के हौद में टूटकर गिरा बिजली का तार, करंट से दो दोस्तों की मौत, एक झुलसा

बरेली के फरीदपुर में शुक्रवार को दर्दनाक घटना घटित हुई। ट्यूबवेल के हौद में बिजली का तार टूटकर गिरने से दो दोस्तों की मौत हो गई। एक अन्य झुलस गया। तीनों हौद के पानी में नहा रहे थे। उसी वक्त हादसा हो गया

बरेली के फरीदपुर में नए रोडवेज बस अड्डे के पीछे सीएएस इंटर कॉलेज के फार्म हाउस पर बने ट्यूबवेल के हौद में अचानक 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार टूटकर पानी में गिर गया, जिससे हौद में नहा रहे दो दोस्तों की मौत हो गई। एक अन्य झुलस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। वहीं मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

फरीदपुर कस्बा के मोहल्ला परा मौनी महादेव मंदिर के पास के रहने वाले गंगू का पुत्र कृष्णा (14), पम्पी का पुत्र जय सिंह (12) व जिप्पी का पुत्र रामू (15) मोहल्ले से करीब एक किलोमीटर दूर सीएएस इंटर कॉलेज के फार्म हाउस पर बने ट्यूबवेल के हौद में नहाने गए थे। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे हौद में तीनों दोस्त नहा रहे थे। इसी दौरान अचानक 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार टूटकर उसमें गिर गया।

ऐसे बची रामू की जान
हौद में तार गिरने से पानी में करंट दौड़ गया, जिससे तीनों किशोर को करंट लग गया। करंट लगते ही रामू पानी से निकलकर भागा और खेत में झुलसी अवस्था में जा गिरा। कृष्णा व जयसिंह ने भी अपनी जान बचाने के लिए प्रयास किया, लेकिन वे पानी से निकल नहीं पाए। करंट लगने से तड़प तड़पकर दोनों की मौत हो गई। पास में घास काट रहे लोग हादसा देखकर हैरान रह गए।
लोगों ने तत्काल पुलिस व प्रशासन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसडीएम फरीदपुर अजय कुमार उपाध्याय, सीओ गौरव सिंह, इंस्पेक्टर रामसेवक ने बिजली आपूर्ति बंद कराई। एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की टीम को मौके पर बुलाकर झुलसे हुए किशोर को अस्पताल भिजवाकर उसका उपचार करने के निर्देश दिए। पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ट्यूबवेल के हौद में नहाने गए रामू और जयसिंह दोनों चचेरे भाई थे। दोनों भाइयों ने मोहल्ले के ही कृष्णा के साथ मिलकर नहाने का प्लान बनाया। घर पर बिना बताए के तीनों नहाने चले गए थे। जयसिंह और कृष्णा की मौत से उनके परिवारों में कोहराम मच गया।
केमिकल बेचने का काम करते थे किशोर
करंट लगने से झुलसे रामू ने बताया कि वह व उसका चचेरा भाई जयसिंह और कृष्णा केमिकल बेचने का काम करते थे। पुराना शीशा, पुरानी टाइल्स व अन्य फर्नीचर को साफ करने वाला केमिकल बनाकर गली-गली व दुकानों पर जाकर बेचने का काम करते थे