Lakhimpur Kheri News: मोहम्मदी हाईवे पर हंगामा, चार घंटा थमा रहा आवागमन

गोला गोकर्णनाथ। मोहम्मदी-गोला मार्ग पर भीखमपुर के पास हुए हादसे में जान गंवाने वाले सीतापुर जिले के बड़ागांव निवासी कांवड़िये के परिजन और साथी कांवड़िये आक्रोशित हो गए। पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। घटनास्थल पर विरोध प्रदर्शन किया। पथराव भी हुआ। करीब चार घंटे तक मोहम्मदी हाईवे पर हंगामा चलता रहा। आवागमन बाधित रहा। अधिकारियों की मान-मनौव्वल के बाद परिजन और कांवड़िये माने।
जनपद सीतापुर के महोली थाने के बड़ागांव निवासी आकाश (22) की भीखमपुर के पास हुए हादसे में मौके पर मौत हो गई। महोली निवासी शिवा (17) व रितिक (16) निवासी नई बस्ती रेलवे गंज हरदोई जख्मी हो गए। घायलों को सीएससी मोहम्मदी भेजा गया। जहां से डॉक्टरों ने लखीमपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यह तीनों कांवड़िये बाबा टेढ़ेनाथ मंदिर पर जल चढ़ाने के लिए जा रहे थे। हादसे का पता चलने पर एसपी गणेश प्रसाद साहा, एएसपी नेपाल सिंह, एसडीएम गोला विनोद कुमार गुप्ता, मोहम्मदी अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे।
साथी की मौत पर कांवड़ियों और पुलिस के बीच जमकर बहस हुई। कांवड़ियों और मृतक के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया। बिना सूचना दिए ही शव जिला मुख्यालय लाने की बात कही। कांवड़ियों का विरोध-प्रदर्शन देख पुलिस को मार्ग परिवर्तन करना पड़ा। वाहनों को इंडियन बैंक कुंभी चौराहा से कमलापुर तिलकपुर होते हुए लालनगंज गुरुद्वारा के लिए निकाला गया।
कांवड़ियों के प्रदर्शन से हाईवे पर बड़े वाहनों का आवागमन करीब चार घंटे प्रभावित रहा। अधिकारियों के समझाने पर कांवड़िये माने और आवागमन बहाल हुआ।

पिकअप से टकराकर हादसा हुआ था। एक ही बाइक पर तीन लोग सवार थे। परिवार वालों का कहना था कि उनकी गैर मौजूदगी में शव और घायलों को भेज दिया गया। इस बात को लेकर परिजन प्रदर्शन कर रहे थे। अब मामला शांत है। शव को पोस्टमार्टम और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
विनोद कुमार गुप्ता, एसडीएम गोला