लूट और हत्या की कोशिश के मामले में इंस्पेक्टर ने किया खेल, आईजी ने दिए जांच के आदेश

बरेली में लूट और हत्या की कोशिश के आरोपियों का शांतिभंग के आरोप में चालान कर दिया गया। इस मामले में इज्जतनगर थाने के इंस्पेक्टर की भूमिका पर सवाल उठ रहे थे। इस पर आईजी ने जांच के आदेश दिए हैं।

बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में लूट और हत्या की कोशिश के आरोपियों को थाने में समझौता कराकर छोड़ने का मामला इंस्पेक्टर के गले की फांस बन गया है। आईजी ने मामले में एसएसपी को जांच कराने के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट तलब की है।

 

इज्जतनगर थाने में तीन दिन पहले रिटायर्ड दरोगा सफदर अली ने खलीक अहमद, बिलाल हुसैन और 45 अज्ञात लोगों पर बलवा, लूट व हत्या की कोशिश की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपियों ने सफदर अली की लाइसेंसी राइफल लूटने और हत्या की कोशिश की थी। इस घटना के दौरान सफदर अली का भी राइफल ताने वीडियो वायरल हुआ था, जिसे उन्होंने आत्मरक्षा की बात कहा था।

तब पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया, लेकिन बाद में शांतिभंग के आरोप में चालान करके मामला निपटा दिया गया। इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम की भूमिका को लेकर सवाल उठे थे। इस मामले में आईजी डॉ राकेश कुमार सिंह ने एसएसपी अनुराग आर्य को जांच के आदेश दिए हैं।