राजस्थान में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? आज होगा नाम का एलान!

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री की घोषणा मंगलवार शाम को हो सकती है। आज शाम चार बजे भाजपा विधायक दल की बैठक जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय में होगी। विधायकों को सुबह ग्यारह बजे के बाद प्रदेश मुख्यालय बुलाया गया है।

आज शाम चार बजे बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह हिस्सा लेंगे। उनके साथ राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े भी पर्यवेक्षक टीम में शामिल हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिसे भी राजस्थान का मुख्यमंत्री चुनेंगे, सभी को उनका हर फैसला पूरी तरह मान्य होगा। उल्लेखनीय है कि पिछले सात-आठ दिनों से नए मुख्यमंत्री के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सी.पी. जोशी, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी एवं डॉ किरोड़ी मीणा तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम माथुर सहित कई नेताओं के नामों की चर्चा लोगों में चली कि इनमें से कोई अगला मुख्यमंत्री हो सकता है।

गौरतलब है कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से 199 सीट पर 25 नवंबर को मतदान हुआ और तीन दिसंबर को नतीजे घोषित किए गए। इस चुनाव में भाजपा को 115 सीट और कांग्रेस को 69 सीट मिलीं।