बवाल का असर ट्रेन व बसों के संचालन पर पड़ा; 11 ट्रेनें प्रभावित, 20 रोडवेज बसें निरस्त

बरेली। उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा का प्रभाव अब प्रदेश की यातयात व्यवस्था पर भी पड़ने लगा है। सेटेलाइट बस अड्डे से जाने वाली रोडवेज की 20 बसों को निरस्त करना पड़ा, जबकि कई बसों को दूसरे रास्तों से गुजारा गया। इस तरह रेलवे ने ट्रेनों को लालकुआं रेलवे स्टेशन पर शार्ट टर्मिनेट और शार्ट ओरिजनेट करके संचालित किया।

क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज दीपक चौधरी ने बताया कि बसों को सतर्कता बरतते हुए संचालित किया जा रहा है। बसों को निरस्त भी किया गया। माहौल सामान्य होने पर ही हल्द्वानी के अंदर बसों को संचालित किया जाएगा।

पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले लालकुआं रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया। डीआरएम कार्यालय के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि लखनऊ जंक्शन से आठ फरवरी को चलने वाली ट्रेन 15043 लखनऊ जंक्शन काठगोदाम एक्सप्रेस को काठगोदाम के स्थान पर लालकुंआ में शार्ट टर्मिनेट किया गया। यह गाड़ी लालकुआं काठगोदाम के मध्य निरस्त रही।

हावड़ा से सात फरवरी को चलने वाली ट्रेन 13019 काठगोदाम काठगोदाम एक्सप्रेस काठगोदाम के स्थान पर लालकुंआ में शार्ट टर्मिनेट की गई। इस ट्रेन को लालकुंआ काठगोदाम के के बीच निरस्त रखा।

नौ फरवरी को चलने वाली 12040 नई दिल्ली काठगोदाम एक्सप्रेस काठगोदाम के स्थान पर लालकुंआ में शार्ट टर्मिनेट की गई। 15044 काठगोदाम लखनऊ जंक्शन एक्सप्रेस, 14119 काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस, 13020 काठगोदाम हावड़ा एक्सप्रेस, 12039 काठगोदाम नई दिल्ली एक्सप्रेस काठगोदाम के स्थान पर लालकुंआ से चलाई गई। ट्रेन 15014 काठगोदाम जैसलमेर एक्सप्रेस, ट्रेन 15035 दिल्ली काठगोदाम एक्सप्रेस और ट्रेन 12091 देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस का हल्द्वानी स्टेशन पर ठहराव स्थगित कर दिया।