बरेली: नकली इंस्पेक्टर बन की साइबर ठगी; 20 हजार ऐंठे!

यूपी के बरेली मे रोजाना नए नए तरीको से ठगी का कारनामा किया जा रहा है। अब नए मामले मे साइबर ठग ने खुद को इंस्पेक्टर बताकर एक पिता को व्हाट्सएप काल कर बेटे की गिरफ्तारी का डर दिखाकर ठगी कर ली। उसने बेटे को छोड़ने के बहाने 15 हजार रुपये अपने खाते में ऑनलाइन जमा करा लिए। जब पिता ने घर पर बेटे को देखा तो ठगी का पता चला। इसके बाद एसपी सिटी से शिकायत की। एसपी सिटी के आदेश पर सुभाषनगर थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सुभाषनगर के गंगानगर कॉलोनी निवासी अरुण कुमार ने बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करते हैं। उनका बेटा नौवीं कक्षा में पढ़ता है। 19 फरवरी को उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक व्यक्ति ने कॉल करके खुद को इंस्पेक्टर बताया। उसने कहा तीन लड़कों के साथ तुम्हारा बेटा पकड़ा गया है। तीनों लड़कों ने किसी लड़की के साथ गलत काम किया है और लड़की के परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

उसने कहा कि तुम्हारा बेटा निर्दोष लग रहा है। अभी उसकी पिटाई की है, इसलिए बात नहीं करा सकता हूं। बेटे को बचाना चाहते हो तो 50 हजार रुपये दो। डर के चलते अरुण ने रुपये 10 हजार रुपये की व्यवस्था की और आरोपी द्वारा भेजे गए रेखा देवी के क्यूआर कोड पर रुपये भेज दिए। इसके बाद आरोपी ने प्रदीप शर्मा के खाता संख्या पर पांच हजार रुपये का यूपीआई कराया।

इसके बाद आरोपी ने किसी बच्चे से बात कराई। बच्चा रोते हुए कह रहा था कि पापा मुझे बचा लो। इसके बाद आरोपी ने बताया कि 20 हजार रुपये मुंशी को देने होंगे, वही नाम काटेगा। इसके बाद धमकी दी कि लड़की की मौत हो गई है और अब 20 हजार रुपये देने होंगे नहीं तो आपका बेटा जेल चला जाएगा। इस पर वह घर पैसों का इंतजाम करने आए तो बेटा स्कूल से घर आ गया था। बेटे को घर पर देखकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ।