यूपी; 6 करोड़ की फ‍िरौती न मिलने पर बिजनेसमैन के बेटे की कर दी हत्या, खेत में दफनाया शव!

यूपी के अमरोहा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां छह करोड़ की फिरौती की मांग पूरी नहीं होने पर नोएडा में बीबीए की पढ़ाई कर रहे व्यापारी के बेटे की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने शव को गजरौला में एक तालाब में गड्ढा कर दबा दिया। इसके पहले हत्यारोपियों ने छात्र के फोन से उसके पिता को छह करोड़ रुपये की फिरौती की मांग करते हुए मैसेज भी भेजा। परेशान परिजनों ने जब इसके बाद जब बेटे को फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। बेटे की तलाश में नोएडा पहुंचे परेशान हाल व्यापारी ने दादरी थाने में अज्ञात के खिलाफ फिरौती मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई। बुधवार को मामले की जांच में जुटी दादरी पुलिस और एसओजी टीम ने एक संदिग्ध को दबोचा तो मोहल्ले वालों ने हंगामा कर दिया। बचाव में पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। पकड़े गए संदिग्ध युवक की निशानदेही पर छात्र का शव तालाब से गड्ढा खोदकर बाहर निकाला गया। सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

यह है पूरा मामला 
दरअसल, गजरौला कोतवाली इलाके के मौहल्ला टीचर्स कालोनी निवासी प्रदीप मित्तल बड़े इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी हैं। परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक बेटी इशिका मित्तल और एक बेटा यश है। दोनों बच्चे नोएडा की वेनेट यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। बेटी बीबीए चतुर्थ वर्ष की छात्रा है, जबकि बेटा BBA प्रथम वर्ष में था। दो दिन पूर्व यानी 26 फरवरी की शाम उनका बेटा यश मित्तल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से लापता हो गया।

इसके बाद पिता प्रदीप मित्तल के पास बेटे के फोन से मैसेज आया कि आपका बेटा हमारे पास है। इसकी कीमत छह करोड़ रुपये है। मैसेज देखकर परिवार के लोग घबरा गए और नोएडा पहुंचे। यहां यूनिवर्सिटी पहुंचकर वार्डन से बेटे के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि उनका बेटा हॉस्टल से शाम को जाने के बाद वापस नहीं आया है।

दोस्‍तों ने ही हत्‍या कर शव जंगल में दफनाया 
इसके बाद परिजन नोएडा के दादरी थाने पहुंचे और पुलिस को बेटे के अपहरण और छह करोड़ रुपये फिरौती मांगने की बात बताई। इस पर नोएडा पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर उसके कई दोस्तों को हिरासत में लिया। साथ ही बुधवार को गजरौला के मौहल्ला तिगरिया भूड़ पहुंचकर एक युवक को हिरासत में लिया और उसकी निशानदेही पर छात्र के शव को तेवा फैक्ट्री के सामने स्थित खेत से गड्ढा खोदकर बरामद किया। स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिलते ही गजरौला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फिलहाल छात्र के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।