CM योगी ने 35 फायर टेंडर वाहनों को किया रवाना, कहा फायर स्टेशन की स्थापना हमारा लक्ष्य

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को 38 फायर स्टेशन का शिलान्यास-लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने 35 फायर टेंडर वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएम योगी ने कहा कि बीते सात वर्षों में हमने प्रदेश में 71 नए फायर स्टेशन की स्थापना की है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यूपी की हर तहसील में एक-एक फायर स्टेशन की स्थापना करना है।

सीएम योगी ने कहा कि आने वाले गर्मी के मौसम में जब तेज लू की वजह से आग लगने की घटनाये बढ़ जाती हैं के प्रति हमे पहले से तैयारी सुनिश्चित कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आपदा आने के बाद उससे निपटने की अपेक्षा आपदा के बारे में जागरूकता लाना ज्यादा जरूरी है। सीएम योगी ने कहा कि फायर फाइटर और विभाग के अधिकारी स्कूलों और गांवों में जाकर आम लोगों को आग से बचने के न केवल तरीके सिखाएं बल्कि इनके कारकों के प्रति भी उन्हें जागरूक करें।

सीएम योगी ने कहा कि अग्निशमन विभाग को 1400 करोड़ से ज्यादा की राशि अग्निकांड और आपदाओं से निपटने के लिए दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में हमने एसडीआरएफ का गठन कर प्रदेश में आपदाओं पर नियंत्रण पाने का भरपूर प्रत्यास किया है और इसमें हमे सफलता भी मिली है।

सीएम योगी ने इस अवसर पर अग्निशमन विभाग के अधिकारीयों और कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी हैं।