कानपूर; पेड़ से लटकी मिलीं दो नाबालिग बहनें, गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका!

उत्तर प्रदेश के कानपुर के घाटमपुर में दो नाबालिग बहनों के शव बुधवार रात पेड़ से फंदे पर लटके हुए मिले। शाम को दोनों बहनें लापता हो गईं थीं। रात को परिवार के लोग तलाश करते हुए खेतों पर पहुंचे। वहां पेड़ से फंदे पर लटकती दोनों की लाश मिली। खेत से करीब 300 मीटर की दूरी पर स्थित भट्‌ठा पर इनमें से एक लड़की के पिता मजदूरी करते हैं।

जानकारी के अनुसार हमीरपुर के सिसोलर थानाक्षेत्र के खेर का डेरा निवासी रामप्रकाश और राकेश घाटमपुर के बरौली स्थित ईंट-भट्ठे में मजदूरी करते हैं। बुधवार को दिन में राकेश की बेटी प्रीति (16) और रामप्रकाश की बेटी अंजली (14) अचानक घर से गायब हो गईं। परिजनों ने तलाशना शुरू किया तो बुधवार देर रात शव पेड़ से लटकते मिले। दोनों लड़कियां रिश्ते में बहनें थीं. दोनों के परिवार मूलरूप से हमीरपुर के रहने वाले हैं।

सूचना पर डीसीपी साउथ रवींद्र कुमार आसपास के थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी। शुरुआती जांच में पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। हालांकि हत्या की बात से इन्कार नहीं किया गया है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गैंगरेप , पॉस्को सहित 306 की धारा में मामला दर्ज

अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। परिजनों के आरोप पर  पुलिस ने नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप , पॉस्को सहित 306 की धारा में मामला दर्ज गया है। तीनों नामज़द आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं। अपर पुलिस आयुक्त हरिश्चंद्र मौके पर पहुंचे। दोनो लड़कियों के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।