IPL; हैदराबाद-मुंबई मैच में लगी रिकार्ड्स की झड़ी; छक्कों की बारिश से दिल बाग़-बाग़!

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच बुधवार को रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच हार्दिक पांड्या की टीम को 31 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में तमाम रिकॉर्ड्स बने। पैट कमिंस की अगुवाई में टीम ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 20 ओवर में टीम ने तीन विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। इस मामले में उन्होंने 11 साल पुराना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का रिकॉर्ड तोड़ दिया। मुंबई इंडियंस इस लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही। पांड्या की अगुवाई में टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 246 रन बनाए।

आईपीएल 2024 के तहत खेले गए इस मुकाबले में ताबड़तोड़ चौकों और छक्कों की बरसात हुई। दोनों पारियों में कुल 69 बाउंड्री लगी। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच में इतनी ही बाउंड्री लगी थीं। यह मुकाबला चेन्नई में साल 2010 में खेला गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों ने टीमों ने अपनी-अपनी पारी में छक्कों की बारिश की। इस मैच में आईपीएल इतिहास के सर्वाधिक 38 छक्के लगे। इससे पहले 2018 में आरसीबी और सीएसके के बीच खेले गए मैच में 33 छक्के लगे थे। यह मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 277 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई ने 20 ओवर में 246 रन बनाए। आईपीएल के आठवें मुकाबले में दोनों पारियों में सर्वाधिक रन बने। दोनों पारियों के रनों को जोड़ दिया जाए तो 523 रन बने। इससे पहले सीएसके बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच में 469 रन बने थे। यह मैच साल 2010 में चेन्नई में खेला गया था।