IPL; राजस्थान के खिलाफ जीत पर होंगी दिल्ली की नजरें, पंतपर रहेंगी सबकी नजरें!

पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के साथ आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत करने वाली ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स की नजरें गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मैच में जीत का खाता खोलने पर होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी और उसे चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली के सामने सैमसन को रोकने की चुनौती
राजस्थान ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को हराकर 17वें सीजन की शुरुआत की थी। उस मैच में राजस्थान के कप्तान सैमसन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। लखनऊ के खिलाफ सैमसन जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वह अच्छी लय में हैं। ऐसे में दिल्ली के गेंदबाजों के लिए सैमसन को रोकना चुनौती होगी। राजस्थान के कप्तान के रूप में भी सैमसन का रिकॉर्ड बेहतर है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145 का रहा है। ये वीरेंद्र सहवाग के बाद आईपीएल इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है। सहवाग का स्ट्राइक रेट 168 का रहा था।

नॉर्त्जे की दिल्ली टीम में हो सकती है वापसी
चोट के बाद तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे दिल्ली टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। नॉर्त्जे पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेल सके थे और उनके टीम में लौटने से दिल्ली के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी। नॉर्त्जे दिल्ली टीम से जुड़ गए हैं और उम्मीद है कि उन्हें आज होने वाले मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। उनके साथ गेंदबाजी विभाग में मुकेश कुमार और खलील अहमद जिम्मा संभाल सकते हैं। नॉर्त्जे का प्रदर्शन 2022 और 2023 में कुछ खास नहीं रहा था। 2022 सीजन में उन्होंने छह मैचों में नौ विकेट और 2023 में 10 मैचों में 10 विकेट लिए थे।