यूपी; पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप; महिला ने पुलिस चौकी में खाया ज़हर!

लखीमपुर खीरी: थाना मैलानी क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस चौकी बांकेगंज पर संदिग्ध हालत में कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस ने उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला का कहना है कि उसे दरोगा ने चौकी परिसर में जबरन जहर खिलाया है।

गंगापुर निवासी गोमती पत्नी निरंजन ने बताया कि उसने गांव पासियापुर के एक युवक को नब्बे हजार रुपए उधार दिए थे। कई महीने बीत जाने के बाद भी उसे जब आरोपी ने रुपये वापस नहीं किए तो उसने पुलिस चौकी में तहरीर देकर शिकायत की। इसी बीच जिस युवक ने पैसे लिए थे। उसकी मृत्यु हो गई।

महिला का कहना है कि पुलिस ने प्रार्थना पत्र दिए जाने के बाद कथित युवक के परिवार से 90 हजार रुपये ले लिए, लेकिन उसे पुलिस ने रुपये वापस नहीं लौटाए। उसने जब इस बात का विरोध किया तो चौकी इंचार्ज ने कहा कि तुम्हें जो कुछ करना हो कर लो, रुपये वापस नहीं मिलेंगे। आज जब वह रुपये मांगने पुलिस चौकी गई तो तो दरोगा ने गाली गलौज की।

आरोप है कि उसे जबरन जहरीला पदार्थ खिला दिया। हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उधर आरोपी बांकेगंज चौकी इंचार्ज श्री कृष्ण पाल ने बताया कि मैं मैलानी थाने गया हुआ था। महिला ने कहीं बाहर जहर खाया था। पुलिस चौकी के बाहर आते ही वह गिर गई। चौकी पर एक सिपाही मौजूद था। उसने चौकी के पास ही रहने वाले कुछ लोगों की मदद से उसे बांकेगंज सीएचसी भिजवाया, जहां उसकी हालत में सुधार हो गया था। परंतु सावधानी बरतते हुए उसे जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया।