J&K; उधमपुर में बोले पीएम मोदी ‘अब स्कूल जलाए नहीं जाते, बल्कि सजाए जाते हैं’

J&K: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उधमपुर के मोदी मैदान में लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विकास कार्यों को गिनाते हुए कांग्रेस समेत कई पार्टियों पर निशाना साधा और राम मंदिर का जिक्र किया।

बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उधमपुर में यह रैली बीते 10 वर्ष में तीसरी रैली थी, लेकिन चुनावी रैली के आधार पर यह दूसरी चुनावी रैली आयोजित हुई। उन्होंने उधमपुर में पहली चुनावी रैली 28 नवंबर 2014 को बट्टलवालियां स्थित मैदान में की थी। अब इस मैदान को मोदी मैदान कहा जाता है।

10 साल में जम्मू-कश्मीर बदल गया है

पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही। लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है। निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है। इतना विकास यहां हुआ है, चारों तरफ विकास हो रहा।

अब स्कूल जलाए नहीं जाते, बल्कि सजाए जाते हैं’

पीएम मोदी ने कहा कि पहले कश्मीर में स्कूल जलाए जाते थे, लेकिन अब स्कूल सजाए जाते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर खुलकर सांस ले रहा है। उधमपुर में आशीर्वाद देने आए मेरे परिवारजनों को मोदी की गारंटी है कि अगले पांच वर्षों में यह क्षेत्र विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

‘जम्मू कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, राज्य का दर्जा भी मिलेगा वापस’

पीएम मोदी ने कहा, ‘वो समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे। जम्मू कश्मीर में वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। जम्मू कश्मीर में खुलकर निवेश होगा और यहां विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।’