मुंबई के बाद पंजाब भी प्लेऑफ की रेस से बाहर; आज चेन्नई को जीतना होगा गुजरात से मैच!

कल खेले गये मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। उसके 12 मैचों के बाद आठ अंक हैं और टीम अधिकतम 12 अंक तक पहुंच सकती है जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होगा। पंजाब मुंबई के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। वहीं, आरसीबी ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। उसके 12 मैचों के बाद 10 अंक हैं। टीम अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकती है। हालांकि, उन्हें इसके बाद भी अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। बेंगलुरु के अगले दोनों मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैं। 12 मई को टीम दिल्ली कैपिटल्स से और 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेगी।

आज चेन्नई का मुकाबला गुजरात से 

मुख्य गेंदबाजों का अभाव झेल रही चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतरेगी। अभी तक 11 मैचों में 12 अंक लेने वाली ऋतुराज गायकवाड़ की टीम के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। टीम का अभी प्लेऑफ में स्थान सुरक्षित नहीं है। हार से टीम की संभावनाएं प्रभावित होंगी।

हालांकि जिस तरह पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम ने अपने 167 रन का बचाव किया है, उससे टीम के समर्थकों को उम्मीद रहेगी। गुजरात टीम के अंतिम चार में पहुंचने की संभावनाएं कम है। टीम अधिकतम 14 अंक हासिल कर सकती है और ऐसे में उनके लिए बेहद मुश्किल होगा। पिछले पांच मैचों में टीम एक जीत ही हासिल कर पाई है।