बरेली; दरोगा की गर्दन कटी तो हरकत में आई पुलिस; चाइनीज मांझा बेचने पर हुई कार्यवाही!

बरेली। प्रतिबंध के बाद भी बरेली में चाइनीज मांझे की बिक्री हो रही है। आम शहरी अक्सर इसकी चपेट में आकर घायल होते रहते हैं। हर माह इस तरह के सात-आठ मामले सामने आते हैं लेकिन इससे पुलिस को फर्क नहीं पड़ रहा था। लोग शिकायत भी करते थे लेकिन उसे नजरअंदाज कर दिया जाता। लेकिन शहर के महादेव सेतु पर बाइक से जा रहे एक दरोगा की चाइनीज मांझे से गर्दन कटी तो कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने आजमनगर में छापेमारी कर चाइनीज मांझा बेचने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लया। दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मांझा बेचते, खरीदते और पतंग उड़ाते हैं आरोपी
कोतवाली के दरोगा राजेंद्र सिंह, मयंक चौधरी अरुण कुमार ने चाइनीज मांझा बेचने और खरीदने वालों के खिलाफ छापे मार कार्रवाई की। सुनहरी मस्जिद के पास चाइनीज मांझा बेचने वालों को गिरफ्तार किया गया। इनमें आजमनगर कोतवाली के रहने वाले नावेद पुत्र अबरार बेग, शाकिर पुत्र कबीर, इनाम अली पुत्र कल्लू , शहराव पुत्र इनाम अली, अनस पुत्र अनीश अहमद को गिरफ्तार किया गया। आरोपी कोतवाली पुलिस की हिरासत में हैं।
मांझे की चरखी पुलिस ने की बरामद
कोतवाली पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से चाइनीज मांझे की चरखी बरामद की है। उनसे लाइसेंस के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इसका लाइसेंस नहीं है। देसी मांझा बहुत कच्चा होता है। उसे लोग कम खरीदते हैं। चाइनीज मांझा मजबूत होने की वजह से इसे बेचते हैं। पुलिस ने पांचो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। चाइनीज मांझे की चर्खियां कब्जे में ली गई हैं।