बरेली: मामूली बात पर दो होमगार्ड ने चौकीदार को पटक-पटक कर पीटा!

बरेली की नवाबगंज तहसील में जमीन की फर्द निकलवाने पहुंचे एक चौकीदार पर होमगार्ड ने अभ्रद टिप्पणी कर दी। जिसको लेकर तहसील गेट पर तैनात होमगार्ड और चौकीदार में कहासुनी हो गई।

हंगामा होता देख दूसरा होमगार्ड भी मौके पर पहुंच गया। बाद में दोनों होमगार्ड ने चौकीदार को जमीन पर पटक कर लात-घूसों और रायफल की बट से पीटा। तहसील परिसर में मौजूद लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। चौकीदार ने आरोपी होमगार्ड के खिलाफ थाना नवाबगंज पुलिस समेत मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

नवाबगंज नगर से सटे बहोरनगला गांव के अनुसूचित जाति के वीरेंद्र कुमार थाना नवाबगंज में चौकीदार के पद पर तैनात हैं। मंगलवार को वीरेंद्र कुमार अपनी जमीन की फर्द निकलवाने तहसील पहुंचे थे। तहसीदार कार्यालय में तैनात होमगार्ड वीर बहादुर और रामपाल उसे देख कर चुनावी टिप्पणी करते हुए बोले सरकार से फ्री का राशन लेते हैं और वोट भी नहीं देते। जब उसने विरोध किया तो होमगार्ड जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौच करने लगे। चौकीदार और होमगार्ड में मारपीट होने लगी। इसी बीच दूसरा होमगार्ड रामपाल भागते हुए मौके पर पहुंच गया। दोनों होमगार्ड ने चौकीदार को तहसील परिसर में जमीन पर पटक कर लात घूसों और रायफल की बटों पीटकर उसे घायल कर दिया।

वहां मौजदू लोगों ने घटना का वीडियो बना लिया। बाद में चौकीदार ने दोनों होमगार्ड के खिलाफ थाना नवाबगंज पुलिस और मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।