IPL; प्लेऑफ की चौथी टीम पर आज हो जाएगा फैसला!

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीन टीमों के नाम पर फैसला हो चुका है. अब सिर्फ 1 ही जगह बाकी है जिसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होनी है. दोनों ही टीमों के लिए रास्ते खुले हुए हैं ऐसे में आखिरी टिकट किसके हाथ लगेगा इस पर फैसला आज के मैच के बाद आ जाएगा.

अब तक इस सीजन में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन औसत ही रहा है. 13 मैच खेलने के बाद टीम के हाथ 7 जीत लगी है और 6 हार का सामना किया है. प्लेऑफ में कौन सी टीम पहुंचेगी इस पर फैसले का इंतजार हर किसी को है. लगातार छह मैच हारने के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होती नजर आ रही विराट कोहली की टीम ने जबरदस्त कमबैक किया है. पिछले 5 मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही उसने ना सिर्फ अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा बल्कि अब चेन्नई के लिए वो खतरा बन चुकी है.

तीन टीमों को मिला प्लेऑफ का टिकट
कोलकाता नाइटराइडर्स इस सीजन इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की लखनऊ सुपर जायंट्स की हार से राजस्थान रॉयल्स का टिकट पक्का हुआ. वहीं गुजरात टाइटंस के खिलाफ बारिश के मैच धुल जाने के बाद 1 अंक लेकर सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हुई. अब सबकी नजर आखिरी टीम पर टिकी है.

चेन्नई हो सकती है बाहर
मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ मुकाबला करो या मरो का है. अगर टीम को यहां 18 रन या इससे ज्यादा की हार मिलती है तो वो बाहर हो जाएगी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए अगर आरसीबी ने 18.1 ओवर में जीत दर्ज कर ली तो भी चेन्नई की टीम बाहर हो जाएगी. महेंद्र सिंह धोनी की टीम को जीत मिली तो वो 16 अंक के साथ सीधा अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी.