बरेली: अपार्टमेंट में लगी आग, मचा हड़कंप; कड़ी मशक्कत के बाद बची लोगों की जान!

बरेली में एक तरफ भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं, दूसरी तरफ आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं। बरेली जंक्शन पर बृहस्पतिवार को दोपहर के वक्त एसी का आउटडोर यूनिट फटने से आग लग गई थी। रात में नंदी हाइट्स अपार्टमेंट में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना के 45 मिनट बाद फायर ब्रिगेड पहुंची, लेकिन उससे पहले अपार्टमेंट के लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने बच गया।

जानकारी के मुताबिक थाना प्रेमनगर के सूर्या बैंकेट हाल के निकट नंदी हाइट्स अपार्टमेंट में रात करीब 12 बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। धुआं निकलता देख लोग अपने-अपने फ्लैटों से बाहर गए। कुछ ही देर में पूरे अपार्टमेंट में धुआं भर गया। लोगों का दम घुटने लगा था। बिजली कटने से अंधेरा हो गया, जिससे सीढ़ियों से नीचे उतरना मुश्किल हो गया। बताया गया है कि पार्किंग में कई कार और दो पहिया वाहन भी आग की चपेट में आकर जल गए।

आग लगने से पूरी बिल्डिंग में चीख-पुकार मच गई। सभी लोगों ने जैसे-तैसे उतरकर अपनी जान बचाई। बताया गया है कि धएं के कारण कई लोग बेहोश भी होने लगे थे। लोगों ने बताया कि कॉल करने के बाद भी करीब 45 मिनट्स के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, उससे पहले ही लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता।