शुद्ध शाकाहारी होटल में खाना खाने बेठे PCS अफसर; खाने में मिली हड्डी; तत्काल सील हुआ होटल!

अमरोहा में सीनियर PCS अफसर के वेज खाने में हड्‌डी निकली। वह शहर के एक नामी होटल में परिवार के साथ खाना खाने पहुंचे थे। कढ़ाई पनीर के टेबल पर आते ही उन्होंने प्लेट में पनीर परोसना शुरू किया। इस पर सब्जी में हड्डी निकली।

वह शुद्ध शाकाहारी होटल में खाना खाने पहुंचे थे। उन्होंने पहले स्टाफ को फटकार लगाई। फिर खाद्य सुरक्षा विभाग (FSSAI) के अफसरों को सूचना दी। टीम होटल पहुंची। टीम ने खाने और हड्डी का सैंपल लिया। एसडीएम और सीओ की मौजूदगी में होटल को सील कर दिया गया।

यह घटना नामचीन होटलों के लिए मशहूर अमरोहा के गजरौला शहर की है। यहां नेशनल हाईवे-9 पर ‘ब्रांडेड हवेली’ नाम से शुद्ध शाकाहारी होटल है। यह होटल गजरौला के महंगे होटलों में से एक है। इसके मालिक अमरोहा के एक पूर्व सांसद हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस होटल को लीज पर दे रखा है।

बेटे के साथ होटल में खाना खाने आए थे अफसर
राजस्व पुलिस एवं भूलेख सर्वेक्षण प्रशिक्षण संस्थान, उत्तराखंड के डायरेक्टर श्रीश कुमार सीनियर PCS अधिकारी हैं। इस समय वह उड़ीसा के वर्कर जिले में भटली लोकसभा के ऑब्जर्वर बनाए गए हैं। शनिवार को वह कार से अल्मोड़ा से दिल्ली जा रहे थे। रास्ते में श्रीश कुमार अपने बेटे हर्ष के साथ ब्रांडेड हवेली होटल में खाना खाने पहुंचे। उन्होंने कढ़ाई पनीर, दाल मखनी और रोटी मंगाई थी।

खाना आने के बाद उन्होंने कढ़ाई पनीर थाली में निकालना शुरू किया तो एक हड्डी भी थाली में आ गई। उन्हें लगा शायद ये कुछ और है। लेकिन जब चेक किया तो वह हड्‌डी ही निकली। यह देखकर उन्होंने पहले स्टाफ को बुलाया। उन्हें जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मामले की जानकारी अफसरों को दी।

एसडीएम, सीओ और खाद्य टीम मौके पर पहुंची
मामला PCS अफसर से जुड़ा होने के कारण तुरंत पुलिस हरकत में आई। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम, सीओ और एसडीएम समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंची। होटल स्टाफ से पूछताछ की गई। वेज खाने में हड्‌डी कैसे आई, इसका वे लोग सही से जवाब नहीं दे सके।

इसके बाद टीम ने खाने का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा। होटल को सील कर दिया गया। सर्किल सीओ स्वेताभ भास्कर ने बताया, PCS अफसर की शिकायत पर हम यहां पहुंचे थे। खाने का सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।